अन्य प्रदेशदेशहोम

Uttarakhand: पहाड़ की आग हुई विकराल, सेना के सैनिकों ने आग बुझाई, हेलीकॉप्टर से मदद ली

Uttarakhand: गर्मी बढ़ने के साथ ही उत्तराखंड में विभिन्न स्थानों पर जंगल में लगी आग ने विकराल रूप धारण कर लिया है। आग की लपटें नैनीताल की हाई कोर्ट कॉलोनी तक पहुंच गईं। आग पर काबू पाने के लिए नैनीताल प्रशासन ने वन विभाग के कर्मचारियों और सेना के जवानों को बुलाया है।

नैनीताल जंगल में पिछले 36 घंटों से लगी आग पर काबू पाने के लिए भारतीय वायु सेना और भारतीय सेना का अभियान जारी है। आग को नियंत्रित करने के लिए IAF MI-17 हेलीकॉप्टर द्वारा पानी का छिड़काव किया जा रहा है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रशासन को अलर्ट पर रहने और जंगल की आग को रोकने के लिए उपाय करने को कहा है।

विपक्ष ने साधा सरकार पर निशाना

तो वहीं विपक्ष इस मुद्दे पर सरकार पर लगातार हमलावर है। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने जंगलों में आग की घटनाओं पर सरकार को घेरा है। आर्य ने कहा कि प्रदेश में 67% वन संपदा है, लेकिन इन दिनों यह जंगल धधक रहे हैं, जिससे पर्यावरण का नुकसान तो हो ही रहा है, साथ ही हमारी बहुमूल्य वन संपदा भी जलकर खाक हो रही है। आर्य ने आरोप लगाया कि सरकार का आपदा प्रबंधन तंत्र पूरी तरह से विफल हो चुका है, लेकिन सरकार मौन है और प्रदेश सरकार दूसरे राज्यों के चुनाव प्रचार में व्यस्त है।